It's all about love and feelings

New Posts

Saturday, August 04, 2018

FRIENDSHIP POETRY : DOSTI...

FRIENDSHIP POETRY: DOSTI... #HAPPY FRIENDSHIP DAY 



पैदा होते साथ रिश्ते हमसे जुड़ जाते है
मां बाप
खानदान
धर्म
ये हम कहाँ चुन पाते है
ज़िन्दगी में कई रिश्ते बनते है
कई सौ लोगो से हम जुड़ जाते है
पर
दोस्ती सिर्फ एक ऐसा रिश्ता है
जो हम खुद चुन पाते है ।
दोस्ती के भी कई रूप होते है
कई रिश्ते सच्चे
तो कुछ फरेब होते है
हर दोस्ती बहुत कुछ सिखाती है
कोई दोस्ती हँसी की वजह
तो कोई दोस्ती हमारी जान बन जाती है
समय के साथ रिश्ते,जिंदगीभर के साथ में बदल जाते है
दोस्ती ही वो रिश्ता है
जो हम खुद बना पाते है।


दोस्ती कब,कहां और किससे होगी,
कोई नही जानता,
ये रिश्ता बहुत पाक साफ है
हर धर्म है ये मानता,
किसी को दोस्ती स्कूल में मिलती है
तो किसी को कॉलेज में,
कुछ दोस्ती दो पल की होती है
तो कुछ जिंदगी भर साथ चलती है ।
अजीब बात है ना
कैसे अजनबी अपने बन जाते है
आखिर दोस्ती है यार
यूं ही नही दोस्त दूसरा परिवार कहलाते है।


बाकी रिश्ते बनने में वक़्त लगता है
पर दोस्ती ऐसा रिश्ता है
जिसे बनने में सिर्फ दो पल लगता है,
हर दोस्ती इस जिंदगी में बहुत जरूरी है
हर दोस्त अपनी एहमियत रखता है
दोस्तो के बिना ये जिंदगी वीरान है
दोस्त हो तो
कब्रिस्तान भी खूबसूरत खेल का मैदान है,
मेरे हर दोस्त को शुक्रिया
जिसने मुझे दोस्ती के काबिल समझा,
मेरे हर दोस्त को शुक्रिया
जिसने मेरी जिंदगी हसीन बनाई,
हां यारो बहुत बहुत शुक्रिया तुम्हारा
जो तुमने हर घड़ी में मेरा साथ दिया,
तुम्हारे बिना ये ज़िन्दगी जी नही पाता
दोस्तो से ही तो जिंदगी होती है
इसलिए तो ये रिश्ता
हर रिश्ते से ऊपर है आता ।

HAPPY FRIENDSHIP DAY

©Ajasha

2 comments: